Header Ads Widget

सीएमओ गीता मांझी द्वारा परिषद के विशेष सम्मेलन की कार्यवाही पर कर्मचारियों को नोटिस जारी करने को लेकर कलेक्टर को सोपा ज्ञापन

टीकमगढ़ नगरपालिका परिषद का विशेष सम्मेलन दिनांक 26.07.2024 को आयोजित किया गया था। परिषद के सम्मेलन में सीएमओ जानबूझकर, अनुपस्थित हुई। चूकि सीएमओ गीता मांझी द्वारा सीएमओ प्रभार विजय सोनी जी को दिया गया था। नियमानुसार विजय सोनी द्वारा अध्यक्ष एवं पार्षदों द्वारा दिये गये पत्र पर एजेण्डा जारी किया गया था। सीएमओ गीता मांझी की मंशा पूर्व से ही बैठक आयोजित कराने की नही थी इसलिए पार्षदों के लिखित मांग पर भी नियम विरूद्ध पत्र का जबाब दिया गया और विशेष सम्मेलन के दिन ही बाहर चली गई और प्रभारी ऐसे व्यक्ति को बनाया जो बीमार थे।
बैठक के दिन ही प्रभारी सीएमओ विजय सोनी द्वारा बीमारी का देकर छुट्टी चले गये, लेकिन उनके द्वारा कोई भी बैठक का निरस्त करने आवेदन का पत्र जारी नही किया। बैठक में सभी पार्षद समयानुसार उपस्थित हुए और बैठक को परिषद के सभी सदस्यों द्वारा विवेक जन्य शक्तियों का उपयोग करते हुए उपयंत्री को प्रभार सौपने की सहमति नगरपालिका अध्यक्ष महोदय को दी गई. जिस पर अध्यक्ष महोदय द्वारा उपयंत्री दीपक विश्वकर्मा को लिखित रूप से प्रभार सौंपा गया। जिस पर दीपक विश्वकर्मा द्वारा विशेष सम्मेलन आहूत कराया गया इसमें एजेण्डा के तीनों बिन्दू परिषद ने पूर्ण बहुमत से पारित किये गये। इस बैठक के सम्पन्न होने के बाद जब मुख्य नगरपालिका अधिकारी वापिस आई तो उनके द्वारा एजेण्डा जारी करने वाले प्रभारी सीएमओ विजय सोनी को नोटिस दिया गया और मीटिंग के प्रभारी दीपक विश्वकर्मा को नोटिस देने की बात हम सभी को समाचार पत्रों के माध्यम से जानकारी लगी जो नियमविरूद्ध एवं परिषद की अवमानना है।
अतः आपसे अनुरोध है कि सीएमओ गीता मांझी द्वारा नियम विरूद्ध किये जा रहे कार्यों पर उचित कार्यवाही करने की कृपा करें। अन्यथा परिषद के हम सभी 26 पार्षद सामूहिक तौर पर मुख्य नगरपालिका अधिकारी के विरूद्ध नगरपपालिका में तालाबंदी एवं काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगे, साथ ही नगरपालिका के बाहर हम सभी पार्षद विरोध करने के लिए बाह्य होंगे।

टीकमगढ़ दर्पण से गिरीश कुमार खरे की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments