Header Ads Widget

कलेक्टर श्री शर्मा ने 5 वर्ष तक के बच्चों को दवा पिलाकर किया पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ--कलेक्टर ने अभिभावकों से बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने की अपील की

टीकमगढ़ कलेक्टर अवधेश शर्मा ने जिला चिकित्सालय टीकमगढ़ पहुंचकर 0 से 5 के बच्चों को दवा पिलाकर 23 से 25 जून 2024 तक संचालित पल्स पोलियो अभियान (एनआईडी) का शुभारंभ किया। शुभारंभ अवसर पर कलेक्टर श्री शर्मा ने 0 से 5 वर्ष तक के सभी बच्चों के अभिभावकों से अपील है कि वे अपने बच्चे को पोलियो की दवा अवश्य पिलायें तथा भारत को पोलियो मुक्त बनायें।
कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा कि पोलियो की दवा 0 से पांच वर्ष के प्रत्येक बच्चे को पिलाई जाये। बच्चों को दवा पिलाना हम सबका कर्तव्य है। इस वर्ष जिले को दिये गये निर्धारित लक्ष्य को हम सबको मिलकर पूर्ण करना है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य अधिकारी एवं उनकी टीम समर्पण भाव से कार्य कर वांछित लक्ष्य प्राप्त करने में सफल होगी।
बताया गया है कि पल्स पोलियो अभियान अंतर्गत 0-5 बर्ष के 165429 बच्चों को पोलियों दवा पिलाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। पल्स पोलियों अभियान के सफल संचालन के लिए जिले मे 1115 बी.टाइप बूथ बनाये गये है। इसके साथ ही 62 सी टीम, 10 मोबाइल टीम, 49 ट्रांजिट टीम के माध्यम से 2441 वैक्सीनेटरो की डयूटी लगाई गई है। साथ ही पर्यवेक्षण कार्य के लिए 133 पर्यवेक्षकों की डयूटी लगाई गई है।
वही आज टीकमगढ़ शहर के रेलवे स्टेशन के अंदर जीरो से 5 वर्ष तक के बच्चों को पल्स पोलियो की दवा पिलाई गई जिसमें सुपरवाइजर गौरी शंकर नामदेव सीमा बानो अशोक चौरसिया रामचंद्र कुशवाहा मुख्य रूप से उपस्थित रहे
जिला अस्पताल में इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. शोभाराम रोशन, जिला टीकाकरण अधिकारी (डीएचओ) प्रथम डॉ. पीके माहौर, जिला टीकाकरण अधिकारी (डीएचओ) डॉ. के.एम.वरूण, सिविल सर्जन डॉ. अमित शुक्ला, मीडिया अधिकारी स्वास्थ्य विभाग मनोज नायक सहित चिकित्सालय स्टॉफ सहित अभिभावक उपस्थित रहे।

टीकमगढ़ दर्पण से गिरीश कुमार खरे की रिपोर्ट 

Post a Comment

0 Comments